बच्चो को खिलाइए घर में बनी Cool Cool Mango Kulfi, ये रही Recipe

Tasty Mango Kulfi Recipe in HindiHello Friends, जैसा की आप जानते होंगे की इस हिंदी फन बॉक्स ब्लॉग की लास्ट पोस्ट Recipe विंभाग की थी. उस पोस्ट में हमने Popular Homemade Cold Drinks में से एक Cold Coffee की Recipe के बारे में जाना था. आज की ये पोस्ट भी उसी विभाग यानी Recipe की एक और पोस्ट है. क्या है आज की इस पोस्ट की Recipe आइए जानते है. 

आजकल अप्रैल के महीने में गर्मी शुरु हो गई है तो हर किसी का ठंडा खाने का बहुत मन करता है. ठंडी चीजों में भी जो सबसे ज्यादा फेवरिट और सामान्य है उसमें Cold Drinks, Cold Coffee और तरह तरह के Juice तथा ठंडाई जैसे पेय शामिल है.

वहीँ अगर बात बच्चों की की जाए तो उनके लिए तो गर्मियों की सीजन मानो बर्फ के गोले और Kulfi खाने का त्यौहार हो. हांलाकि बाजार में मिलने वाले बर्फ के गोले और कुल्फ़ियों में कुछ अपवाद भी होते है.

आपने अखबारों की सुर्खियों में पढ़ा होगा की कभी कभी बासी और हानिकारक तत्व भी बर्फ के गोले और कुल्फ़ियों में से पाए जाते है. जो स्वास्थ्य के लिए अत्यंत हानिकारक होते है.

लेकिन बच्चे है कि मानते ही नही होते. उन्हें यह सारी चीजें खाने का बहोत मन करता है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि बच्चों को आखिर कैसे मानें की वो बाहर के Cold Drinks और Kulfi ना खाएं.

आज हम इस पोस्ट में सीखेंगे की कैसे घर में ही आसानी से Cool Cool Kulfi बनाई जा सकती है. जो न केवल स्वच्छ बल्कि Healthy पदार्थ से बनी हो.

Tasty Mango Kulfi Recipe

Popular posts from this blog

Interesting Facts about JCB in Hindi | JCB Heavy Construction Equipment