Gujarati Dish Khaman Dhokla Recipe in Hindi | स्पंज जैसे नर्म ढोकला की रेसिपी

Gujarati Dish Khaman Dhokla Recipe in Hindi : क्या आप भारत के उस राज्य का नाम बता सकते है जहाँ के लोग महेनती और व्यापार करने में बहोत निपुण है ? जहाँ सुबह होते ही Breakfast (नास्ते) की शुरुआत जलेबी और फाफड़ा से होती है ? जहाँ की स्थानीय Recipes के नाम भारी भरकम और खाने में हलकी-फुलकी होती है ?

मेरा ख्याल है आप उस राज्य का नाम जान गए है. लेकिन अगर अब भी आपके दिमाग की बत्ती नही जली तो आप SAB TV की तारक महेता का उल्टा चश्मा धारावाहिक के जेठालाल गड़ा को याद कर लीजिए उसका ताल्लुक भी इसी राज्य से है. 

जी हाँ, हम बात कर रहे है Gujarat के बारे में. जैसा की आप जानते होंगे गुजरात के लोग खाने और Recipes की अलग अलग Dishes के शौक़ीन होते है. वहां के स्थानीय Food - Street Foods और घरेलु Recipes के नाम भले ही Khaman Dhokla - लाडवा - लोचो - फाफड़ा जैसे भारी भरकम हो लेकिन वो खाने में उतने ही Testy और Soft होते है. 

 Gujarati Dish Khaman Dhokla Recipe


आज इस पोस्ट में हम ऐसे ही एक Famous Gujarati Food की Recipe के बारे में जानेंगे जो खाने में लजीज - Soft और Spongy है और उसका नाम है ढोकला. 


Gujarati Dish Khaman Dhokla Recipe in Hindi - Dhokla recipe - hindi fun box

 गुजराती भाषा में इसका पूरा नाम खमण ढोकला है और खाने में इसका स्वाद नमकीन - मीठा और खट्टा का मिश्र रूप है. इसे मीठी अथवा तीखी चटनी के साथ खाने का अपने आप में ही एक अलग मजा है. 

खमण ढोकला को बनाते कैसे है (Gujarati Dish Khaman Dhokla Recipe in Hindi) वो हम इस वीडियो के जरिए आप तक पहुंचा रहे है. इस वीडियो का पूरा Credit हम Easy Cooking With Ekta यूट्यूब चैनल को दे रहे है जिन्होंने YouTube पर ये वीडियो अपलोड किया है. 

Let's watch Gujarati Dish Khaman Dhokla Recipe in Hindi. 


Gujarati Dish Khaman Dhokla Recipe

Popular posts from this blog

Interesting Facts about JCB in Hindi | JCB Heavy Construction Equipment